Total Pageviews

Followers

Saturday, April 9, 2011

इंक़लाब जिंदाबाद ...

रंग लाया अनशन

लोकपाल विधेयक पर सरकार को झुकाने के बाद प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे ने पांच दिन से जारी अपना आमरण अनशन समाप्त कर दिया। शनिवार, 9 अप्रैल को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर सरकार द्वारा लोकपाल विधेयक का मसौदा तैयार करने वाली 10 सदस्यीय साझा समिति पर जारी अधिसूचना की प्रति को जनता के समक्ष दिखाते हुए अन्ना।

जनता ही जनार्दन

लोकपाल विधेयक पर सरकार को झुकाने के बाद प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे ने पांच दिन से जारी अपना आमरण अनशन समाप्त कर दिया। लेकिन अन्ना ने पहले अपने समर्थकों को नींबू-पानी पिलाकर उनका अनशन समाप्त करवाया।

जनतंत्र की जीत

लोकपाल विधेयक पर सरकार को झुकाने के बाद प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे ने शनिवार, 9 अप्रैल को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर पांच दिन से जारी अपना आमरण अनशन समाप्त कर दिया। 73 वर्षीय हजारे को नींबू-पानी पिलाती एक मासूम बच्ची। साथ हैं देश की पहली महिला आइपीएस और सामाजिक कार्यकर्ता किरण बेदी। 

2 comments:

  1. जिओ अन्ना!! देश तुम्हारे साथ है.

    ReplyDelete
  2. बहुत खूब शिवम भाई बहुत खूब । उस दिन जंतर मंतर से आपको फ़ोन किया था सोचा सैलाब का शोर आप तक पहुंचा दूं कि आप भी मेरे साथ गवाह रहे इतिहास के मगर फ़ोन मिला नहीं आप शायद व्यस्त थे । वैसे आप सबको मैं अपने अंदर लेकर गया तो था ही

    ReplyDelete